Saturday , September 21 2024
Home / खास ख़बर / यमुनोत्री जाने के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

यमुनोत्री जाने के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

चारधाम के पहले प्रमुख पड़ाव यमुनोत्री सहित यमुना घाटी में आज सोमवार को सुहाना मौसम बना हुआ है। जानकीचट्टी से यमुनोत्री पैदल मार्ग पर सुबह करीब तीन बजे से मां यमुना के जयकारों के साथ श्रद्धालुओं की भीड़ जा रही है।

चारधाम यात्रा शुरू होते ही गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर ट्रैफिक जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है। रविवार को यात्रा के तीसरे दिन भी यमुनोत्री हाईवे पर रुक-रुककर जाम लगता रहा। इधर, गंगोत्री हाईवे पर सुक्की के सात मोड़ पर वाहनों की कतार लग गई, जिससे धाम की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री घंटों जाम में फंसे रहे।

जिले में स्थित गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाटोद्घाटन के साथ धामों के दर्शन व पूजन को उमड़ रही तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ से गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे पर जाम की स्थिति बनी हुई है। यमुनोत्री हाईवे पर यात्रा के पहले दिन जहां पालीगाड से जानकीचट्टी तक जाम लगा रहा, वहीं शनिवार को दूसरे दिन हाईवे पर रानाचट्टी, भूस्खलन जोन ओजरी डाबरकोट, पालीगाड के बीच तड़के चार बजे से ही साढ़े चार घंटे तक जाम रहा।

दिनभर बड़कोट से राड़ी टॉप तक भी वाहन रेंगते रहे। रविवार को तीसरे दिन दुबाटा, गंगनानी, खरादी, कुथनौर, पालीगाड में मध्य रात्रि से वाहन फंसे रहे।

इस बीच रानाचट्टी, हनुमान चट्टी, फूलचट्टी क्षेत्र में रुक-रुककर जाम की स्थिति रही। गंगोत्री हाईवे पर सुक्की के सात मोड़ में दोपहर बाद करीब ढाई बजे जाम लगा।

इसके चलते तीर्थयात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। बाद में पुलिस ने गंगनानी, सोनगाड़ से गेट सिस्टम से वाहनों की आवाजाही करवाकर पौन घंटे बाद जाम खुलवाया।

हालांकि, यहां हाईवे संकरा होने से जाम की स्थिति बनी हुई है।