Wednesday , June 26 2024
Home / MainSlide /  बृजमोहन ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

 बृजमोहन ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

(फाइल फोटो)

रायपुर 17 जून।रायपुर से सांसद निर्वाचित हुए छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया।

   श्री अग्रवाल आज भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम प्रकाश पांडेय,अजय चन्द्राकर समेत एक दर्जन नेताओं के साथ विधानसभा अध्यक्ष डा.रमन सिंह के आवास पर पहुंचे और उन्होने रायपुर दक्षिण सीट से विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।डा.सिंह ने इस्तीफो को मंजूर भी कर लिया।

   डा.सिंह ने इस मौके पर कहा कि श्री अग्रवाल जैसे तेज तर्रार सदस्य की विधानसभा में कमी खलेंगी लेकिन उन्हे देश के सबसे बड़े सदन में प्रतिनिधित्व करने की खुशी भी है।वह छत्तीसगढ़ की आवाज को संसद में उठायेंगे।

   श्री अग्रवाल ने विधायक पद से संवैधानिक बाध्यताओं के चलते इस्तीफा दे दिया लेकिन मंत्री के पद से इस्तीफा नही दिया।उन्होने कहा कि वह बगैर विधानसभा के सदस्य रहे छह माह तक मंत्री रह सकते है।मुख्यमंत्री अगर मंत्री पद से उनका इस्तीफा मांगते है तो पहले ही इस्तीफा दे देंगे।

  राज्य में सर्वाधिक मतों से लोकसभा चुनाव जीतने वाले श्री अग्रवाल लगातार आठ बार से विधायक है।अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए वह पहली बार चुने गए थे। वह मध्यप्रदेश में भी मंत्री रहे।केन्द्र में इस बार उन्हे मंत्री बनाए जाने की उनके समर्थक उम्मीद कर रहे थे लेकिन उन्हे मौका नही मिला।