Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / सरकार के काम पर दंतेवाड़ा की जनता ने जताया विश्वास-बघेल

सरकार के काम पर दंतेवाड़ा की जनता ने जताया विश्वास-बघेल

रायपुर 28 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत पर कहा कि यह जीत सरकार के 9 माह के कार्यकाल की जीत है जिस पर वहां के मतदाताओं ने विश्वास जताया है।

श्री बघेल ने आज यहां कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता में कहा कि इससे पहले दंतेवाड़ा विधानसभा चुनाव हमने 2100 मतों से हार गए थे। उसे काटते हुए हमने उपचुनाव में 11 हजार से अधिक मतों से जीत लिया है। उनहोंने कहा कि ये जीत दंतेवाड़ा के मतदाताओं, कांग्रेस के कार्यकर्ताओ, स्वर्गीय महेन्द्र कर्मा के शहादत, नवनिर्वाचित श्रीमती देवती कर्मा की जीत है। उन्होंने कहा कि ये जीत सरकार के अब तक के 9 माह के कार्यकाल की है, जिस पर वहां की जनता ने मुहर लगाकर विश्वास जताया है।

श्री बघेल ने पूर्व भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डा. रमन सिंह के नेतृत्व में भाजपा ने यहां 15 साल तक राज किया। वे हमेशा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ते रहे है। विकास उनका केन्द्र रहा है पर विकास के नाम पर सिर्फ कमीशनखोरी और ठेकेदारों को मजबूत करने का काम उनके द्वारा किया गया है। श्री बघेल ने कहा कि हमारा केन्द्र एक व्यक्ति है वो व्यक्ति जो कमजोर है, उपेक्षित है, जिसके पास रोजगार नहीं है, जो कुपोषण का शिकार है।

उन्होंने कहा कि हम बस्तर में विकास कार्य भी करेंगे लेकिन पूर्व भाजपा सरकार की तरह बड़ी बिल्डिंग बनाकर, स्वीमिंग पुल बनाकर या हवाई पट्टी बनाकर नहीं करेंगे बल्कि वहां की गरीब व आदिवासी जनता की जरूरतों के अनुसार करेंगे। इसके लिए सरकार ने यहां कुपोषित बच्चों और एनिमिया की शिकार महिलाओं को पौष्टिक भोजन देना शुरू कर दिया है, हाट बाजारों में लोगों को मुफ्त जांच और इलाज की सुविधा दी जा रही है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दंतेवाड़ा सीट पर मिली जीत पर कहा कि इस जीत ने न केवल कांग्रेस संगठन का बल्कि उनका आत्मबल को भी बढ़ाया है। श्री मरकाम ने कांग्रेस को मिली इस जीत पर भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को हास्यापद बताते हुए कहा कि हार को उन्हें स्वीकार करना चाहिए। प्रशासन तंत्र के दुरप्रयोग के आरोप पर श्री मरकाम ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए हमने पूर्व भाजपा सरकार के समय में झीरम कांड में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को गंवाया है। प्रशासन तंत्र का दुरूपयोग कैसे होता है हमसे अच्छा कौन समझ सकता है।