Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / देश में कोविड-19 से अब तक 377 की मौत

देश में कोविड-19 से अब तक 377 की मौत

नई दिल्ली 15 अप्रैल।देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1076 नए मामलों की पुष्टि के साथ ही कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्‍या 11439 हो गई है,जबकि 377 लोगों की मृत्‍यु हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय के प्रतिनिधि ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि अभी तक 1 306 रोगी ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके है।उन्होने बताया कि देश के जि़लों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है। ये हैं हॉट-स्‍पॉट जि़ले, नॉन हॉट-स्‍पॉट जि़ले और ग्रीन ज़ोन जि़ले।

उन्होने बताया कि देश के हर जिले उसको हॉट-स्‍पॉट डिस्‍ट्रीक, नॉन हॉट-स्‍पॉट डिस्‍ट्रीक, लेकिन वहां पर केसज रिपोर्ट हो रहे है और ग्रीन जोन डिस्‍ट्रीक, जहां पर कि कोई केसज नहीं आए है, उसमें बांटा गया है।  हॉट-स्‍पॉट डिस्‍ट्रीक का मुख्‍य क्राइट एरिया है वह जिले जहां पर या तो ज्‍यादा केसज आ रहे हैं या दूसरे शब्‍दों में कहे तो डब्‍लिंग रेट ऑफ द केसज वहां पर कम है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि इस समय देश में 170 हॉट-स्‍पॉट और 207 नॉन हॉट-स्‍पॉट जि़ले हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने राज्‍यों को 3 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के संबंध में विस्‍तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं। सभी जि़लों को समर्पित कोविड-19 अस्‍पताल, स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र और कोविड केयर सेंटर स्‍थापित करने को कहा गया है।