Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / डीजीपी ने आदिवासियों पर दर्ज सामान्य किस्म के अपराधों को वापस लेने के दिए निर्देश

डीजीपी ने आदिवासियों पर दर्ज सामान्य किस्म के अपराधों को वापस लेने के दिए निर्देश

रायपुर 24 जून।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आदिवासियों पर दर्ज सामान्य अपराधिक प्रकरण खत्म करने तथा  शराब की अवैध तस्करी रोकने और अवैध रेत खनन करने वालों पर कार्यवाई का पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है।

श्री अवस्थी ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को चिटफंड पीड़ितों को उनका पैसा वापस दिलाना, निर्दोष एजेंटों से प्रकरणों की वापसी, आदिवासियों पर दर्ज सामान्य किस्म के अपराधों को समाप्त करने का निर्देश दिया।  उन्होंने कहा कि बस्तर क्षेत्र में ऐसे आदिवासी जिन पर गंभीर प्रकरण दर्ज नहीं है उन्हें समीक्षा कर तुरंत छोड़ा जाय।

उन्होने रेत का अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये और कहा कि दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी करने वालों पर लगातार कार्यवाही करें।उन्होने कहा कि महिला विरूद्ध अपराधों पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दोषियों को जेल भेजें। मानवाधिकार के मामलों पर भी संवेदनशीलता से कार्यवाही की जाय।उन्होने कोरोना के दौरान अच्छा कार्य करने पर सभी पुलिस कर्मियों को बधाई दी और आगे भी ऐसे ही कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी भी सावधानी बरते और अपना ख्याल रखें।