Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / मोदी का सरकारी कर्मचारियों से फैसला लेते समय देशहित को ध्यान में रखने का आह्वान

मोदी का सरकारी कर्मचारियों से फैसला लेते समय देशहित को ध्यान में रखने का आह्वान

नई दिल्‍ली 21 अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों के सरकारी कर्मचारियों से कोई भी फैसला लेते समय केवल देशहित को ध्‍यान में रखने का आह्वान किया।

श्री मोदी ने आज यहां लोक सेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी अधिकारी की निपुणता को उसकी व्‍यक्तिगत उपलब्धियों के आधार पर नहीं, बल्कि उनके कार्य के माध्‍यम से लोगों के जीवन में आये बदलाव से आंका जाएगा। उन्‍होंने कहा कि युवा प्रशासनिक अधिकारी, अमृतकाल के दौरान न्‍यू इंडिया के विकास में अत्‍यन्‍त महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

उन्होने कहा कि आजादी के अमृतकाल में देश के स्वाधीनता सैनानियों के सपनों को पूरा करने का दायित्व हम सभी पर है। हमारे पास समय कम है, लेकिन सामर्थ्य भरपूर है। पिछले नौ वर्षों में भारत अगर विश्वपटल पर एक विशिष्ट भूमिका में आया है तो इसमें आप सब का सहयोग महत्वपूर्ण रहा है। अगर देश के गरीब से गरीब को भी सुशासन का विश्वास मिला है तो इसमें भी आपकी मेहनत ने रंग लाया है।

श्री मोदी ने कहा कि डिजिटल भुगतान में भारत प्रथम स्‍थान पर है और यहां पूरे विश्‍व के सबसे सस्‍ते मोबाइल डेटा उपलब्‍ध कराने वालों में से एक है।कोरोना के महासंकट के बावजूद भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। आज भारत सेंटक वर्ल्ड में छाया हुआ है। डिजिटल पेमेंट्स के मामले में भारत नंबर वन है। आज भारत दुनिया के उन देशों में है जहां मोबाइल डेटा सबसे सस्ता है। आज भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इको-सिस्टम है।इस अवसर पर श्री मोदी ने लोक प्रशासन में उत्‍कृष्‍टता के लिए प्रधानमंत्री पुरस्‍कार प्रदान किए।