Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / मध्यप्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की कवायद में कांग्रेस जुटी

मध्यप्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की कवायद में कांग्रेस जुटी

भोपाल/जयपुर/रायपुर 12 दिसम्बर। मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए विचार-विमर्श जारी है। तेलंगाना और मिजोरम में नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां की जा रही हैं।

छत्‍तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों की पार्टी द्वारा नियुक्त प्रेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को नेता चुनने का अधिकार सौप दिया।

राजस्‍थान में कांग्रेस का ए‍क शिष्‍टमंडल राज्‍य में सरकार गठन के मामले पर जयपुर में राजभवन में राज्‍यपाल कल्‍याण सिंह से मिला। हालांकि पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव का मुद्दा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है।केन्द्रीय पर्यवेक्षक के.सी. वेणुगोपाल ओर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने आज दिनभर विधायकों से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात कर उनकी राय ली।

मध्‍य प्रदेश में  भी कांग्रेस सरकार बनाने की कवायद में जुटी है।कांग्रेस विधायक दल ने प्रदेश में नई सरकार के मुखिया के चयन की जिम्मेदारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सौप दी है।लगभग दो घंटे तक चली बैठक में यह प्रस्ताव  को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। बैठक में कांग्रेस आलाकमान के प्रतिनिधि के रूप में वरिष्ठ नेता ए.के. अंटनी मौजूद थे।