Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / हिमाचल एवं उत्तराखंड में भारी बर्फबारी

हिमाचल एवं उत्तराखंड में भारी बर्फबारी

शिमला/देहरादून 06 जनवरी।हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड में भारी बर्फबारी जारी है जिससे जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है।

हिमाचल में प्रमुख पर्यटन स्‍थल शिमला, डलहौजी, मेकलौडगंज और मनाली में बर्फबारी जारी है।बर्फबारी से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जनजीवन पर असर पड़ा है।लगातार हो रही बर्फबारी से जहां एक ओर पर्यटक खुश हैं, वहीं सेब बागवान लाहौल, स्‍फीति, कुल्‍लू, मंडी और किल्‍लौर के किसान भी इस सफेद खाद को पाकर प्रसन्‍न नजर आ रहे हैं। धर्मशाला के ऊपर मकलोड गंज और धर्मकोट में भी बर्फबारी होने का समाचार है।

धौलागढ़ की पहाडि़यों पर ताजा हिमपात हिमपात हुआ है और पर्यटक इस खूबसूरत बर्फ से ढकी पहाडि़यों के साथ तस्‍वीरें खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं। शिमला में भी रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है और पूरा प्रदेश कड़ाके की ठंढ की चपेट में है।

उत्‍तराखण्‍ड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, हेमकुंड, गंगोत्री, ओली, हर्षिल और मुंसयारी तथा केपकोट के ऊंचाई वाले इलाकों से बर्फबारी होने की खबरें हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान गड़वाल और कुमाऊ क्षेत्र के कुछ स्‍थानों पर भारी हिमपात होने की चेतावनी जारी की है।

इधर दिल्‍ली में भी आज सुबह हल्‍की बारिश हुई। न्‍यूनतम तापमान आठ दशमलव छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।