Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पूरा करेंगी कार्यकाल- परमेश्वर

कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पूरा करेंगी कार्यकाल- परमेश्वर

बेंगलूरू 14 जनवरी।कर्नाटक में उप मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता डा.जी0 परमेश्‍वर ने कहा है कि एच डी कुमारस्‍वामी के नेतृत्‍व वाली गठबंधन सरकार सुरक्षित है और वह अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

श्री परमेश्वर ने आज यहां यह दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर राज्‍य सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया।वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इस आरोप का खंडन किया और उल्‍टा आरोप लगाया है कि सत्‍तारूढ़ दल उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहा है।

राज्य में भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां एक-दूसरे के विधायक चुराने का आरोप कर रही हैं। कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 विधायक हैं, भाजपा के सबसे ज्‍यादा 104 विधायक हैं, कांग्रेस के 80 और जेडीएस के 37 विधायक हैं। इनके अलावा एक विधायक बीएसपी से और दो अन्‍य विधायक हैं। राज्य में गठबंधन की सरकार को 117 विधायकों का समर्थन प्राप्त है, जो मैजिक संख्‍या 113 से थोड़ा ही  ज्‍यादा है।

कांग्रेस के एक विधायक रमेश जारकीहोली काफी दिनों से संपर्क में नहीं हैं। बी एस पी विधायक पहले ही मंत्री स्‍थान छोड़कर बाहर आ गए हैं। निर्दलीय विधायक को मंत्री स्‍थान से निकाला गया था। राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मी जोरो पर हैं और अगले कुछ दिन बहुत ही महत्‍वपूर्ण होंगे।