Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भाजपा पूरी ताकत से निभा रही है विपक्ष की भूमिका – महंत

भाजपा पूरी ताकत से निभा रही है विपक्ष की भूमिका – महंत

रायगढ़ 23 जनवरी। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने भाजपा में चल रहे बिखराव और कलह को कहा कि भाजपा 15 सीटों पर सिमट जरुर गई है पर कमजोर नहीं हैं, पूरी ताकत से विपक्ष अपनी भूमिका निभा रही है।

श्री महंत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे स्पीकर के तौर पर संतुलन बनाने की जिम्मेदारी दी गई है जिसे मैं पूरा कर रहा हूं।उन्होने कहा कि 15 सालों तक सत्ता में काबिज रहने के बाद जब सत्ता हाथ से जाती है तो छोटे से लेकर बड़े तक को तकलीफ होती है ऐसे में बिखराव तो होगा ही और ये एक स्वाभाविक प्रकिया है। भाजपा इसे ही समेटने की कोशिश कर रही है।

उन्होने कहा कि विपक्षी भले ही प्रदेश की वित्तीय स्तिथि लड़खड़ाने सहित लाख अड़चनें पैदा करे लेकिन छत्तीसगढ़ में सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 2500 करने और कर्जमाफी का जो वादा किया था उसे पूरा कर रही है।कांग्रेस लोकसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ उतरेगी।

श्री महंत ने कहा कि सरकार किसानों को उनका हक दिलाने के लिए बनी है और सरकार का पहला कर्तव्य है कि कर्जमाफी के मुद्दे पर खरा उतरे। सरकार पूरी तरीके से अपने वित्तीय संसाधनों का उपयोग कर किसानों को लाभ पहुंचाएगी।