Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के चहुंमुखी विकास को गति देने वाला है यह बजट- ताम्रध्वज

छत्तीसगढ़ के चहुंमुखी विकास को गति देने वाला है यह बजट- ताम्रध्वज

रायपुर 08 फरवरी।गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने वर्ष 2019-20 के लिए राज्य सरकार द्वारा आज प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए कहा कि बजट में सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है।इससे प्रदेश के चहुमुंखी विकास को गति मिलेगी।

गृहमंत्री श्री साहू ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि छत्तीसगढ़ के बजट में यहां निवासरत सभी लोगों की भलाई के कार्यों को बखूबी ढंग से समाहित किया गया है।इसके तहत सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है। श्री साहू ने बताया कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए मजबूत अधोसंरचना का निर्माण जरूरी है।इसके मद्दे नजर इस बजट में तीन हजार 500 करोड़ लागत की 35 नवीन सड़कों के कार्यों के लिए राशि का प्रावधान किया गया है।इसी तरह जवाहर सेतु योजना के तहत प्रदेश के नदियों और नालों पर 102  पुलों के निर्माण के लिए भी राशि का प्रावधान है।

उन्होने बताया कि वर्ष 2019-20 के बजट में पुलिस बल की विभिन्न शाखाओं में कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए पुलिस बल में दो हजार नये पदो के सृजन का प्रावधान रखा गया है।इसके अलावा पुलिस विभाग में जिला कार्यपालिक बल के आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर तक के अमले को रिस्पांस भत्ता प्रदाय के लिए प्रावधान किया गया है।