Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राजिम माघी पुन्नी मेला कल से होगा शुरू

राजिम माघी पुन्नी मेला कल से होगा शुरू

राजिम 18 फरवरी।छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ राजिम में कल 19 फरवरी को माघ पूर्णिमा से 4 मार्च महाशिवरात्रि तक आयोजित होने वाला राजिम माघी पुन्नी मेला शुरू हो रहा है।मेले का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत करेंगे।

धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज मेले की अंतिम तैयारी का जायजा लिया। इस मौके पर रायपुर संभाग के कमिश्नर जी.आर.चुरेन्द्र, संस्कृति विभाग के संचालक चन्द्रकांत उईके, पर्यटन मण्डल के प्रबंध संचालक एम.टी.नंदी, गरियाबंद कलेक्टर श्याम धावड़े, धमतरी कलेक्टर रजत बंसल एवं गरियाबंद पुलिस अधीक्षक एम.आर.आहिरे व धमतरी पुलिस अधीक्षक बालाजी राव मौजूद थे।

मंत्री श्री साहू ने कहा कि राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। मेला को बेहतर से बेहतर बनाया जायेगा। आम जनता की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि मेले में आम जनता को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेला में सुरक्षा, ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था पुख्ता हो। श्री साहू ने मेले के व्यापक प्रचार-प्रसार करने फ्लैक्स और बैनर लगाने के निर्देश भी दिये।

श्री साहू ने मुख्य मंच, महानदी आरती स्थल, व सड़को का निरीक्षण किया और शाम तक पूर्ण करने निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी जानकी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजिम आयेंगे।