Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / स्पष्ट‍ लक्ष्यों के साथ पंचवर्षीय योजना दस्तातवेज तैयार करे तैयार –मोदी

स्पष्ट‍ लक्ष्यों के साथ पंचवर्षीय योजना दस्तातवेज तैयार करे तैयार –मोदी

नई दिल्ली 11 जून।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सरकार के सभी विभागों को आजादी के 75 वर्ष से जुड़े महत्‍वपूर्ण लक्ष्‍यों को हासिल करने के प्रयास करने चाहिए।इससे लोगों को  देश को बेहतर बनाने में योगदान की प्रेरणा मिलेगी।

श्री मोदी ने केन्‍द्र सरकार के सभी सचिवों के साथ बातचीत कल यहां  ‘मेक इन इंडिया’ पहल को महत्‍वपूर्ण बताते हुए प्रत्‍येक मंत्रालय से स्‍पष्‍ट लक्ष्‍यों के पंचवर्षीय योजना दस्‍तावेज तैयार करने को कहा और इस संदर्भ में स्‍पष्‍ट प्रगति की आवश्‍यकता पर भी बल दिया।उन्होने कहा कि लोग बेहतर जीवन जीना चाहते हैं और सरकार को उनके जीवन स्तर में सुधार लाने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे भारत को 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में काम करें।

उन्होंने कहा कि भारतीय मतदाताओं ने अगले पांच साल के लिए अपना दृष्टिकोण तय कर दिया है और हमारे सामने यह एक अवसर की तरह है। प्रधानमंत्री ने कहा कि व्‍यापार को आसान बनाने में भारत की प्रगति छोटे कारोबार और उद्यमों के लिए अधिक से अधिक सुविधाएं और सुगमता में नजर आनी चाहिए। उन्‍होंने प्रत्‍येक मंत्रालय से कहा कि वे लोगों का जीवन सुगम बनाने पर ध्‍यान केन्द्रित करें। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि जल, मत्‍स्‍य पालन और पशु पालन भी सरकार के लिए महत्‍वपूर्ण क्षेत्र है।