Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / उत्तर भारत में कई स्थानों पर वर्षा के बाद गर्मी से कुछ राहत

उत्तर भारत में कई स्थानों पर वर्षा के बाद गर्मी से कुछ राहत

नई दिल्ली 13 जून।उत्तर भारत में कई स्थानों पर वर्षा के बाद भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है।

राजधानी दिल्ली में कल शाम को साढ़े सात बजे धूल भरी आंधी के बाद तापमान गिरकर 29.8डिग्री सेल्सियस हो गया। मौसम विभाग ने आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है।

राजस्थान में भी धूल भरी आंधी और हल्की बारिश से राहत मिली और तापमान में कुछ कमी आई।प्रदेश के भीषण गर्मी से झुलस रहे पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में कल धूलभरी हवाएं चलने और हल्की वर्षा होने से जनता को राहत मिली।राजधानी जयपुर में कल हुई बारिश से तापमान थोड़ा कम हुआ। हालांकि राज्य के अन्य इलाकों में पारे में मामूली गिरावट के बावजूद अभी भी तेज गर्मी का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज लगभग पूरे राज्य में धूलभरी हवाएं चलने और बारिश होने की संभावना जताई है।

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद अचानक बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई।जम्मू क्षेत्र और कश्मीर घाटी में कल सुबह तेज हवाएं चलीं और कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे।

हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश के बाद गर्मी से कुछ राहत मिली है।देहरादून में कल हल्की बारिश के बावजूद गर्मी से राहत नहीं मिली। यहां भारी उमस के साथ 39 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।