Monday , May 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश सरकार छह माह में ही पूरी तरह फेल- रमन

भूपेश सरकार छह माह में ही पूरी तरह फेल- रमन

रायपुर 22 जून। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एवं डॉ. रमन सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को प्रदेश की जनता ने जिस आशा और उम्मीद के साथ सत्ता की चाबी सौंपी उस पर ये सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी हैं।

डा.सिंह ने आज यहां भाजपा द्वारा आयोजित धरने के मौके पर अपने सम्बोधन में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा कि छह महीने के भीतर भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़वासियों के समक्ष जो उदाहरण प्रस्तुत किया हैं वह बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को प्रदेश की जनता ने जिस आशा और उम्मीद के साथ सत्ता की चाबी सौंपी उस पर ये सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी हैं। जिन लुभावने वादों और नारों के साथ इन लोगों ने सत्ता तो हासिल कर ली परन्तु आज उसी जनता के साथ वादाखिलाफी और छलावा कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि प्रदेश अराजकता विषमता की स्थिति की ओर तेजी से बढ़ रहा है। सरकार आते ही तबादला उद्योग प्रारंभ हो गया, सरप्लस बिजली वाला छत्तीसगढ़ प्रदेश अंधकार में डूब रहा है, किसानों के साथ छल हुआ, बेरोजगारों के साथ छल हुआ, महिलाओं और युवाओं के साथ छल हुआ।प्रदेश के सारे विकास के कार्य जहां के तहां ठप पड़ चुके हैं। प्रदेश कर्ज में डूबता जा रहा है। तेजी से विकास कर रहा वो छत्तीसगढ़ का विकास पूरी तरह अवरूध्द हो चुका हैं। प्रदेश में भय और आतंक का वातावरण बना हुआ है।

डा.सिंह ने कहा कि हम नक्सलवाद के खिलाफ 15 साल जबरदस्त संघर्ष करते हुए नक्सलियों को एक तरह से समाप्त करने की अवस्था मे थे ऐसा प्रदेश आज की तारीख में शहरों तक नक्सलियों का आवागमन शुरू हो गया है। यहां तक की सुनने में यह भी आता है कि शासकीय तंत्र में भी नक्सली घुस चुके हैं। छह महीने में ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता ने नकारते हुए लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अपना जबरदस्त समर्थन व्यक्त करते हुए भूपेश सरकार के खिलाफ जनादेश दे दिया हैं।

प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हर मोर्चे पर प्रदेश की सरकार पूरी तरह विफल हो गई है। जनता से किए जिन वादों के साथ इन लोगों ने सत्ता संभाली आज उसी जनता को जेल की सलाखों का भय दिखाया जा रहा है। प्रदेश के किसानों को कर्जमाफी का झुनझुना दिखाते हुए उन्हें बुरी तरह ठगा गया हैं।

प्रदेश के पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने भूपेश बघेल सरकार को ललकारते हुए कहा कि क्या हुआ उनका आईना, उस पर अपना चेहरा देखा की नहीं। यदि नहीं देखा हैं तो यह समझ लें लोकसभा चुनावों में प्रदेश की जनता ने उनका असली चेहरा उन्हीं के आईने में दिखा दिया हैं। लंबे चौड़े वादे तो खूब किये थे इन्होंने परन्तु आज छह महीने तक प्रदेश की कांग्रेस सरकार विकास का एक ईंट जोड़ नहीं पायी।