Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / चीतल शिकार मामले में क्षेत्र रक्षक निलंबित,दो आरोपी भेजे गए जेल

चीतल शिकार मामले में क्षेत्र रक्षक निलंबित,दो आरोपी भेजे गए जेल

रायपुर 10 दिसम्बर।बारनवापारा अभ्यारण्य में गत 07 दिसम्बर की रात्रि हुए चीतल के अवैध शिकार प्रकरण में क्षेत्र रक्षक मोहम्मद जावेद फारूकी को निलंबित कर दिया गया है वहीं दो आरोपी नरेंद्र पटेल तथा इम्तियाज खान को जेल भेज दिया गया है।

इन दोनो से पूछताछ किये जाने पर तीन अन्य अभियुक्तों के नाम सामने आए थे। जिनके घर की तलाशी के लिए महासमुंद उप वन मंडलाधिकारी के द्वारा सर्च वारंट जारी किया गया था। जांच के दौरान ताज खान को कारतूस के खोखे एवं गोली के छर्रे, श्री अरशद खान को एक एयर रायफल एवं एक रायफल तथा एक चीतल के सींग और श्री इलियास खान को एक नग कस्टमाइज्ड बंदूक एवं अन्य बंदूक की नालियां तथा बट, चीतल के एक जोड़ी सिंग, जी. आई. तार एक बंडल, दो पुराने चाकू सहित पकड़ा गया।

मौके पर टीम में उप वन मंडलाधिकारी एस.एस.नाविक, अधीक्षक बारनवापारा आर.एस.मिश्रा, बार परिक्षेत्र अधिकारी कृशानु चंद्राकर, महासमुंद परिक्षेत्र अधिकारी मोहन दास मानिकपुरी, पवन सिन्हा,मो. माविया खान, डॉ.अनीश कुमार सोनवानी,सुरेंद्र सिदार, देवपुर परिक्षेत्र के अजीत कुमार धु्रव एवं अन्य वनकर्मी एवं पुलिस थाना पटेवा के पुलिस बल की सहायता से कार्यवाही सम्पन्न की गई।