Sunday , March 3 2024
Home / MainSlide / केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक और मरीज की पुष्टि

केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक और मरीज की पुष्टि

तिरूवंतपुरम/नई दिल्ली 02फरवरी। केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक और मरीज की पुष्टि हुई है।

कोरोना वायरस के लिए परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए इस व्‍यक्ति को अल्‍पुड़ा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के अलग वार्ड में रखा गया है। इससे पहले देश में इस वायरस के एक अन्‍य मरीज की पुष्टि भी केरल में हुई थी।

राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के.के. शैलजा ने कोल्‍लम में पत्रकारों से कहा कि मरीज की हालत स्थिर है और किसी भी संक्रमण की पुष्टि, अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद ही की जा सकती है।इस बीच, राज्‍य में कड़े ऐहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं और लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है। केरल में 1793 लोगों को निगरानी में रखा गया है। चीन या अन्‍य प्रभावित क्षेत्रों से हाल ही में लौटे और उनसे सम्‍पर्क में रहे लोगों से नियंत्रण कक्षों में मेडिकल चैकअप कराने  के साथ ही वायरस के सक्रिय होने की 28 दिन की अवधि तक अलग रहने को कहा गया है।

इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कल नई दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की।कैबिनेट सचिव ने भी स्‍वास्‍थ्‍य, नागरिक उड्डयन, वस्‍त्र, औषधि निर्माण, स्‍वास्‍थ्‍य अनुसंधान विभाग और विदेश व्‍यापार महानिदेशालय के सचिवों के साथ उच्‍चस्‍तरीय समीक्षा बैठक की।