Thursday , June 1 2023
Home / MainSlide / आयकर अधिकारियों ने उप सचिव सौम्या चौरसिया के आवास को किया सील

आयकर अधिकारियों ने उप सचिव सौम्या चौरसिया के आवास को किया सील

भिलाई 29 फरवरी।आयकर विभाग की दिल्ली से आई विशेष टीम ने लगभग 30 घंटे तक मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया का इंतजार करने के बाद उनकी आवास को सील कर दिया।

आयकर की टीम पांच वाहनों में भिलाई के सूर्या रेसीडेंसी में स्थित राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया के आवास पर कल पहुंची,और प्रवेश द्वार नही खुलने पर उसका ताला तोड़कर परिसर में दाखिल हुई।आवास का मुख्य द्वार नही खुलने पर आयकर अधिकारी परिसर में ही बिस्तर लगाकर सो गए।इस दौरान सुश्री चौरसिया न तो पहुंची और न ही आवास का द्वार खुला।थक हार कर आयकर टीम ने पूरे घर की वीडियोग्राफी,और उसे लगभग दो दर्जन स्थानों पर सील कर आयकर की नोटिस चस्पा कर दी।आयकर अधिकारियों को आशंका है कि आवास में कोई न कोई मौजूद है।

आबकारी विभाग के विशेष कार्याधिकारी अरूणपति त्रिपाठी के घर आज भी आयकर टीम छापे की कार्रवाई को जारी रखे हुए है।भारत दूर संचार निगम(बीएसएनएल) के अधिकारी त्रिपाठी प्रतिनियुक्ति पर राज्य सरकार में पदस्थ है।उनके यहां से आयकर टीम को काफी अहम जानकारियां,बड़ी मात्रा में नगदी,विदेशों में निवेश आदि की खबरें मिली है।इसके अलावा भिलाई में आज फिलहाल किसी और के यहां टीम की कार्रवाई की सूचना नही है।

राजधानी रायपुर में भी महापौर एवं बिल्डर्स एजाज ढ़ेबर के यहां कार्रवाई समाप्त होने की सूचना है।अन्य जगहों पर अभी भी आयकर टीम की जांच जारी है। जांच का दायरा बढ़ने पर कल छत्तीसगढ़ के 30 आयकर अधिकारियों को इसमें शामिल किया गया था,पर पता चला है कि मुम्बई से 40 अधिकारियों के पहुंचने के बाद इनके वापस कर दिया गया है।