Thursday , June 13 2024
Home / MainSlide / दिल्लीं हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर संसद हुई कई बार स्थगित

दिल्लीं हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर संसद हुई कई बार स्थगित

नई दिल्ली 04 मार्च।लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही दिल्‍ली हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर आज बार-बार स्‍थगित करनी पडी।

लोकसभा की कार्यवाही  विपक्ष के हंगामे के कारण पहले 12 बजे तक फिर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल कांगेस, डीएमके, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और वामदल के सांसद चर्चा की मांग करते हुए सदन के बीचोबीच आ गये।

संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सरकार होली के बाद 11 अप्रैल को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। विपक्षी सदस्यों ने इस बात को नहीं माना और नारे लगाते रहे। अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही चलानी चाही लेकिन हंगामा जारी रहने पर बैठक को दो बजे तक स्थगित करना पड़ा।

उधर, राज्यसभा में भी आज लगातार तीसरे दिन दिल्ली हिंसा पर तुरन्त चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हें चर्चा के लिए विपक्षी सदस्यों की कई सूचनाएं मिली हैं।

श्री नायडू ने कहा कि वे सदन के नेता के साथ नियमों और प्रक्रिया पर बातचीत करेंगे जिसके तहत चर्चा की जा सकती है, लेकिन कांग्रेस, वामदल, डीएमके, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और अन्य दलों ने इस बात पर असंतोष व्यक्त किया। कुछ सदस्य नारे लगाते हुए सदन के बीचोबीच आ गये। शोरशराबा जारी रहने पद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।