Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / देश में अभी तक सामुदायिक संक्रमण की पुष्टि नहीं – सरकार

देश में अभी तक सामुदायिक संक्रमण की पुष्टि नहीं – सरकार

नई दिल्ली 10 अप्रैल।केन्द्र सरकार ने कहा है कि अब तक देश में सामुदायिक संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है और घबराने की आवश्‍यकता नहीं है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि हर नागरिक को जागरुक और सतर्क रहने की जरूरत है। उन्‍होंने बताया कि कल 16 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गई। उन्‍होंने कहा कि एकत्र किए गए नमूनों के आधार पर स्‍पष्‍ट होता है कि संक्रमण की दर अधिक नहीं है।

उन्होने कहा कि..यह उन्‍हीं एरियाज़ में पाये गये हैं जहां केसेज़ पाये गये हैं। वैरी सैड कि अगर ये स्‍टडिंग इंडिकेट करते कि कुछ पर्टिकुलर केसेज़ में कॉन्‍टैक्‍ट्स की ट्रैवल हिस्‍ट्री नहीं है, कॉन्‍टैक्‍ट हिस्‍ट्री नहीं है। तो इट ओनली नीड्स फर्दर इन्‍वैस्टिगेशन कि हम उसकी कॉन्‍टैक्‍ट हिस्‍ट्री को फर्दर लोकेट करें..।

श्री अग्रवाल ने कहा कि देश में अभी कम्‍यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। उतनी भय की स्थिति नहीं है लेकिन फिर भी हमें अवेयर रहना है, हमें अलर्ट रहना है और रिक्‍वायर्ड डूज़ एंड डोन्‍ट्स को फोलो करना है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 से कल 33 लोगों की मृत्‍यु के साथ मृतकों की संख्‍या 199 हो गई। 503 लोगो को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।श्री अग्रवाल ने कहा कि देश में हाइड्रोक्‍सी क्‍लोरोक्‍वीन की एक करोड गोलियों की आवश्‍यकता है और अभी सवा तीन करोड़ से अधिक गोलियों का भण्‍डार है।