Thursday , July 18 2024
Home / MainSlide / रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज

रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज

रायपुर 23 अप्रैल।छत्तीसगढ़ में रिपब्लिक टीवी के सम्पादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और साम्प्रदायिक दंगे के लिए लोगो को भड़काने समेत कई आरोप लगाते हुए 101 मामले पुलिस में दर्ज करवाए है।

पुलिस से मिली जानकारी के अऩुसार राजधानी रायपुर में दो मामले अलग अलग दर्ज करवाए गए है।पहला मामला वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टी.एस.सिंहदेव एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सिविल लाइऩ थाने में दर्ज करवाया।इसके बाद पूरे राज्य में अर्नब गोस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का सिलसिला शुरू हुआ।आज दोपहर 101 मामले राज्यभऱ में दर्ज हुए है।सबसे अधिक 12 मामले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के गृह जिले दुर्ग में दर्ज हुए है।

    श्री सिंहदेव एवं मरकाम ने दर्ज करवाई गई एफआईआर में कहा हैं कि समाचार चैनल एवं उसके एंकर /संपादक अर्नब गोस्वामी ने ‘पूछता है भारत’ डिबेट कार्यक्रम में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काया। साथ ही देश के विभिन्न समुदायों के बीच नफरत का वातावरण बनाया है। उन्होंने कहा हैं कि डिबेट के दौरान गोस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी अभद्र एवं निम्नस्तरीय  टिप्पणी की है।  

राज्यभऱ में दर्ज सभी एफआईआर में लगभग एक जैसे आरोप लगाए गए है।पुलिस ने अर्नब गोस्वामी, एआरजी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड तथा रिपब्लिक भारत टीवी के खिलाफ धारा  153ए, 295 ए, एवं 505(2) आईपीसी के तहत मामला किया है।इन मामलो की पुलिस ने विवेचना भी शुरू कर दी है।