Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने मोदी से फिर मांगा 30 हजार करोड़ का पैकेज

भूपेश ने मोदी से फिर मांगा 30 हजार करोड़ का पैकेज

रायपुर 09 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एक बार फिर 30 हजार करोड़ रूपए का पैकेज मांगा है।

श्री बघेल ने श्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि यदि यह आर्थिक पैकेज स्वीकृत नही किया जाता तो आर्थिक संकट के कारण राज्य के सामान्य काम-काज का संचालन भी संभव नही हो सकेगा।उन्होने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था को फिर पटरी पर लाने के लिए इस पैकेज में से 10 हजार करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता तत्काल दी जानी चाहिए ताकि राज्य स्तर पर ही यह निर्णय लिया जा सके की उद्योगों, व्यवसायों, कामगारों, कृषकों और अन्य गतिविधियों को कितनी-कितनी आर्थिक सहायता दी जाए।

उन्होने कहा कि राज्य में आज 09 मई तक पूर्ण लाकडाउन के 49 दिन पूर्ण हो चुके है। अभी भी कोविड-19 वायरस के नए संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ने से यह प्रतीत होता है कि निकट भविष्य में इस महामारी के पूर्ण नियंत्रित होने अथवा समाप्त होने की संभावनाएं अत्यंत क्षीण है। लाकडाउन की लंबी अवधि के कारण राज्य में सभी प्रकार की आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है, जिससे लाखों परिवारों के सामने आजीविका का संकट उत्पन्न हो गया है।