Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / भारत और इस्राइल की साझेदारी आने वाले दिनों में और होगी सुदृढ़ – मोदी

भारत और इस्राइल की साझेदारी आने वाले दिनों में और होगी सुदृढ़ – मोदी

नई दिल्ली 11 जून।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि भारत और इस्राइल की साझेदारी आने वाले दिनों में और सुदृढ़ होगी।

श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि कोविड-परवर्ती युग में भारत और इस्राइल कैसे सहयोग कर सकते हैं, इस बारे में उनकी इस्राइल के प्रधानमंत्री बेन्‍यामिन नेतनयाहु के साथ महत्‍वपूर्ण बातचीत हुई है।

श्री मोदी ने कल इस्राइल के प्रधानमंत्री के साथ टेलीफोन पर विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री ने श्री नेतनयाहु को हाल ही में फिर से प्रधानमंत्री चुने जाने पर अपनी शुभकामनाएं दोहराईं और विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि श्री नेतनयाहु के नेतृत्‍व और मार्गदर्शन में भारत-इस्राइल के संबंध निरंतर बढ़ेंगे। दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के संदर्भ में भारत और इस्राइल के बीच सहयोग बढ़ाने के संभावित क्षेत्रों पर विचार विमर्श किया। इनमें टीके, उपचार और निदान जैसे क्षेत्रों में अनुसंधान और विकास के प्रयास भी शामिल थे।

दोनों नेताओं ने आपसी संबंधों के अन्‍य महत्‍वपूर्ण विषयों की समीक्षा की। उन्‍होंने भारत और इस्राइल के बीच स्‍वास्‍थ्‍य प्रौद्योगिकी, कृषि नवाचार, रक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में पहले से जारी सहयोग का विस्‍तार करने की संभावनाओं पर भी विचार किया।