Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी करने वाला इंडिपेन्टेड टी.वी.का डायरेक्टर गिरफ्तार

करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी करने वाला इंडिपेन्टेड टी.वी.का डायरेक्टर गिरफ्तार

रायपुर 24 जनवरी।रिलायंस बिग टीवी की फ्रेंचाइजी देने के लिए विज्ञापन निकालकर करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले पेंटल टेक्नोलाजी इंडिपेन्टेड टी.वी. कंपनी के डायरेक्टर आरोपी विवेक प्रकाश को उत्तरप्रदेश के नोयडा से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पिछले वर्ष फरवरी में राजधानी के गुढ़ियारी थाने में प्रीति सिंगल मुंदडा ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी कि उसे छत्तीसगढ़ में जोनल डिस्ट्रीब्यूटरशीप देने का झांसा देकर कंपनी के अलग अलग खातों में कंपनी के हेड अतुल मिश्रा, विवेक प्रकाश व अजय राठौर सहित एक दो डायरेक्टरों ने कुल 16 करोड़ रूपये जमा करवाए थे।जिसे कंपनी द्वारा पूर्णतः हडप कर लिया गया और संपूर्ण चैनलों का प्रसारण राशि प्रदाय कर लिये जाने के उपरांत भी बंद कर दिया गया। पुलिस ने पेंटल कंपनी के डायरेक्टर विवेक प्रकाश एवं अन्य के विरूद्ध थाना गुढ़ियारी में अपराध क्रमांक 24/20 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस ने कोरोना लाकडाउन के बाद आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की। टीम द्वारा आरोपियों के संबंध में तकनीकी विश्लेषण किया गया। विश्लेषण के दौरान आरोपी डायरेक्ट विवेक प्रकाश की उपस्थिति गौतम बुद्ध नगर (उ.प्र.) के नोएडा में होना पाया गया। जिस पर उपनिरीक्षक सेराज खान के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने नोएडा पहुंचकर आरोपी डायरेक्टर विवेक प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया। उसे ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाकर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की गई है।

प्रवक्ता के अनुसार इस प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों की लगातार पतासाजी की जाकर उनकी गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।