Wednesday , February 1 2023
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल में भाजपा ने चार सांसदों को उतारा चुनाव मैदान

पश्चिम बंगाल में भाजपा ने चार सांसदों को उतारा चुनाव मैदान

नई दिल्ली 14 मार्च।पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए केन्‍द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट चटर्जी तथा स्‍वपन दास गुप्‍ता के नाम भाजपा उम्‍मीदवारों की सूची में शामिल किए गए हैं।

श्री सुप्रियो टॉलीगंज से और लॉकेट चटर्जी चुनचुरा सीट से चुनाव लड़ेंगी जबकि स्‍वपन दास गुप्‍ता तारकेश्‍वर से पार्टी के उम्‍मीवार होंगे। भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज अपने 63 उम्‍मीदवारों की नामों की सूची जारी की।

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने आज शाम यहां इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पहले दो फेज की हमने पहले से अनाउंसमेंट कर दी है सारी सीटों का।  अब जो थर्ड फेज है थर्ड फेज में 31 सीटें है। आज हम 27 सीटों को 27 सीटों के लिए प्रत्याशियों के लिए घोषणा के लिए यहां से कर रहे हैं, जिसका केन्द्रीय चुनाव समिति ने उसका अनुमोदन किया है। उसी के साथ-साथ चौथा फेज जो है, में 44 सीटें हैं। 44 सीटों में 36 सीटों की घोषणा आज पश्चिम बंगाल की यहां से कर रहे है।

उन्होने बताया कि केरल में भाजपा ने 112 सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है।पार्टी ने राज्‍य में 115 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और 25 सीटें उसने अपने गठबंधन सहयोगियों के लिए रखी हैं। उन्होने बताया कि पूर्व केरल प्रदेश अध्‍यक्ष के. राजशेखरन नेमोम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडेंगे। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश बीजेपी प्रमुख के सुरेन्‍द्रन दो निर्वाचन क्षेत्रों से उम्‍मीदवार होंगे। पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री के जे अलफोन्‍स कंजिरापल्‍ली से उम्‍मीदवार होंगे।मैट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरण पालक्‍काड से चुनाव लड़ेंगे।