Saturday , February 4 2023
Home / MainSlide / समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष करूणा शुक्ला का निधन

समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष करूणा शुक्ला का निधन

रायपुर 27 अप्रैल। छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वं अटल विहारी वाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला का बीती रात यहां निधन हो गया।वह कोरोना से संक्रमित थी और उनका यहां एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था।

श्रीमती शुक्ला को कोरोना संक्रमण के कारण गत 14 अप्रैल को राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।बीती रात लगभग एक बजे उऩका उपचार के दौरान निधन हो गया।पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उनका अन्तिम संस्कार बलौदा बाजार में होगा।

श्रीमती शुक्ला प्रखर वक्ता के साथ ही बहुत ही मिलनसार थी।उन्होने अपनी राजनीति भाजपा से शुरू की थी,और 1993 मे पहली बार अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा की सदस्य चुनी गई थी।वह 2004 में लोकसभा के लिए चुनी गई,जबकि 2009 में चुनाव हार गई। इसके बाद भाजपा में मतभेदों के चलते वह 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस में शामिल हो गई।राज्य में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हे तत्कालीन मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने उन्हे राजनांदगांव सीट से चुनाव मैदान में उतारा था,लेकिन वह चुनाव हार गई थी।

राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पिछले वर्ष उन्हे छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था।कांग्रेस में शामिल होने के बाद वह संगठन के कार्यों में लगातार सक्रिय रही और कई जगहों पर उऩ्हे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए भेजा गया।अपनी सक्रियता और साफगोई से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी उऩ्होने काफी प्रभावित किया था।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उन्हे बहुत सम्मान देते थे।