Wednesday , February 1 2023
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में कल से फिर शुरू होगा 18 से 44 आयु वर्ग का टीकाकरण

छत्तीसगढ़ में कल से फिर शुरू होगा 18 से 44 आयु वर्ग का टीकाकरण

रायपुर 07 अप्रैल।छत्तीसगढ़ सरकार ने उच्च न्यायालय के आज दिए आदेशों के परिपालन में कल 08 अप्रैल से 18 से 44 आयु वर्ग का फिर से टीकाकरण शुरू करने का निर्णय लिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के अन्त्योदय, बीपीएल एवं एपीएल श्रेणी के हितग्राहियों को एक तिहाई के अनुपात में समान प्राथमिकता देते हुए टीकाकरण का कार्य कल से शुरू होगा। अंत्योदय, बीपीएल और एपीएल श्रेणी के इस वर्ग के आयु समूहों के लिए जिलों में अलग-अलग वैक्सीनेशन सेन्टर बनाए जाएंगे।

उन्होने बताया कि अंत्योदय और बीपीएल श्रेणी के लिए निर्धारित केन्द्रों में हितग्राहियों को निर्धारित आई.डी./दस्तावेज के साथ राशन कार्ड भी दिखाना होगा, जबकि एपीएल श्रेणी के निर्धारित केन्द्र में निर्धारित आई.डी., आाधार कार्ड, पेन कार्ड या अन्य मान्य दस्तावेज में से कोई एक दिखाना होगा, इसके लिए राशन कार्ड दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी।

उन्होने यह भी बताया कि राज्य शासन को इस श्रेणी के टीकाकरण के लिए केवल 1.50 लाख वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए हैं।इस कारण टीका समाप्त हो जाने पर सभी केन्द्रों में वैक्सीन समाप्त होने पर इसकी सूचना दे दी जाएगी और दोबारा वैक्सीन आने की सूचना विभिन्न प्रचार माध्यमों से सभी को दी जाएगी।