Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / झीरम के शहीदों को न्याय मिलने तक चैन से नही बैठेगी छत्तीसगढ़ सरकार- भूपेश

झीरम के शहीदों को न्याय मिलने तक चैन से नही बैठेगी छत्तीसगढ़ सरकार- भूपेश

रायपुर 25 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि झीरम के शहीदों और घायलों को न्याय मिलने तक छत्तीसगढ़ सरकार चैन से नहीं बैठेगी।उन्हे न्याय दिलवाने के लिये हम कृतसंकल्पित हैं और हम इसके लिये अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

श्री बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में ‘झीरम श्रद्धांजलि दिवस‘ के अवसर पर झीरम घाटी में 25 मई 13 को हुए नक्सल हमले में शहीद नेताओं और जवानों को नमन करते हुए कहा कि झीरम घाटी की हिंसक घटना हम सबके दिलों में एक फांस की तरह चुभी हुई है। यह दिन छत्तीसगढ़, देश और हमारे लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है, जब नक्सलियों ने हमारी पूरी की पूरी लीडरशीप को खत्म कर दिया था। लोकतंत्र के महायज्ञ की तैयारियां चल रही थी और उसके पहले ही पूर्णाहुति पड़ गई।

उन्होने कहा कि हमारे पथप्रदर्शक, हमारे साथी और प्रदेश के सुनहरे भविष्य का दारोमदार जिन पर था, ऐसे हमारे नेता जनप्रतिनिधि, नागरिक और सुरक्षा कर्मी शहीद हो गये और अनेक लोग घायल हो गये। आज इनकी शहादत प्रदेश के एक-एक व्यक्ति के अवचेतन में श्रद्धापूर्वक याद आ रही होगी।इस नक्सल हमले में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता श्री विद्याचरण शुक्ल, श्री नंदकुमार पटेल, श्री महेन्द्र कर्मा, श्री उदय मुदलियार, श्री योगेंद्र शर्मा सहित अनेक नेतागण और सुरक्षा बलों के जवान शहीद हो गए थे। श्री बघेल ने शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

श्री बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दंतेवाड़ा और जगदलपुर में शहीद महेंद्र कर्मा की प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम में शामिल हुए।इस मौके पर बस्तर विश्वविद्यालय और जगदलपुर के डिमरापाल स्थित स्वर्गीय बलिराम कश्यप स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय से सम्बद्व अस्पताल का नामकरण शहीद  महेन्द्र कर्मा के नाम पर किया गया। कार्यक्रम में दंतेवाड़ा से उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक श्रीमती देवती कर्मा, कांग्रएस के प्रदेश प्रभारी पी.एल.पुनिया और  राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य, विभिन्न जिलों से विधायक तथा जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम से जुड़े।