Saturday , March 2 2024
Home / MainSlide / मोदी का सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन का निर्णय ऐतिहासिक – रमन

मोदी का सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन का निर्णय ऐतिहासिक – रमन

रायपुर 07 जून।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन के निर्णय को ऐतिहासिक निर्णय बताया हैं।

डा.सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार ने 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को प्राथमिकता में रखते हुए वैक्सीनेशन का व्यापक अभियान चलाया गया फिर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को भी प्राथमिकता में शामिल कर मुफ्त वैक्सीन लगवाने का काम प्रारम्भ हुआ परंतु राष्ट्रीय स्तर पर वैक्सीनेशन का काम सफलतापूर्वक निर्बाध रूप से चलता देख कुछ लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने और राज्यों को अधिकार देने की बात कर वैक्सीनेशन अभियान में खलल डालने का प्रयास किया।

उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों को पर्याप्त अवसर दिया परंतु छत्तीसगढ़ राज्य जैसे उदाहरण हमारे सामने हैं किस प्रकार से 18 प्लस के वैक्सीनेशन में विफलता और राजनीति चरम पर रही। अपने जिम्मेदारियों से बचने छत्तीसगढ़ राज्य ने केंद्र सरकार पर झूठे आरोप मढ़ने का काम किया। केंद्र सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय किया है, अब छत्तीसगढ़ सरकार को एक रुपया भी देने की आवश्यकता नहीं हैं।पर मॉनिटरिंग की जिम्मदरी राज्य सरकार की हैं।