Sunday , January 29 2023
Home / MainSlide / सहायक संचालक लोक शिक्षण एवं एक लेखाकार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

सहायक संचालक लोक शिक्षण एवं एक लेखाकार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

रायपुर 23 जुलाई।छत्तीसगढ़ के एंटी करप्शन ब्यूरों ने सहायक संचालक लोक शिक्षण को 50 हजार एवं शिक्षा विभाग के एक लेखाकार को 15 हजार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

ब्यूरों से मिली जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने पदाकन परिवर्तित करने के लिए सहायक संचालक लोक शिक्षण रायपुर के द्वारा 50 हजार रूपए रिश्वत मांगे जाने की ब्यूरों से शिकायत की थी।इस शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी की रायपुर शाखा की टीम ने ट्रेप कार्यवाही कर सहायक संचालक लोक शिक्षण ड़ा.एन.के.अग्रवाल को उनके शासकीय कार्यालय में 50 हजार रूपए की रिश्वत लेते आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरों की टीम ने आज ही एक दूसरी कार्यवाही में बलौदा बाजार जिले में विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लेखाकार रथराम बंजारे को जीपीएफ निकालने हेतु 15 हजार की अग्रिम रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।ब्यूरों से एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उसके पिता के जीपीएफ,जीआईएस,ग्रेजुटी एवं मेडिकल क्लेम निकालने की एवज पर दो लाख 35 हजार रूपए रिश्वत की मांग की जा रही है। इस शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी की रायपुर शाखा की टीम ने ट्रेप कार्यवाही की।