Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / समाज के सभी वर्गों का उत्थान कांग्रेस सरकार की प्राथमिकता-भूपेश

समाज के सभी वर्गों का उत्थान कांग्रेस सरकार की प्राथमिकता-भूपेश

रायपुर 20 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि उनकी सरकार पूरी कोशिश कर रही हैं कि समाज के सभी वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिले।

श्री बघेल ने आज जिले के बेल्हारी में साहू समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश में किसान एवं श्रमिक खुशहाल रहे, इसके लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना तथा भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना तथा श्रमिकों के कल्याण की योजनाएं शुरू की है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को खेती का काम शुरू करने के समय, धान निदाई और फसल कटाई के समय उनके खाते में राशि हस्तांतरित की जाती है, ताकि खेती-किसानी के काम के लिए उन्हें सहूलियत हो।

उन्होंने कृषि भूमिहीन मजदूर न्याय योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र लोगों से  30 नवम्बर तक आवेदन फार्म भरने का आह्वान किया और कहा कि इस योजना के तहत भूमिहीन परिवारों को प्रति वर्ष छह  हजार रूपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने इस अवसर पर बेल्हारी में 20 लाख रूपए की लागत के परिक्षेत्रीय साहू समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण करते हुए साहू समाज के लोगों एवं पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

श्री बघेल ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए हर विकासखण्डों में अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की शुरूआत की है। राज्य में युवाओं को शासकीय सेवा में भर्ती का अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत विभिन्न विभागों द्वारा भर्ती विज्ञापन जारी किए गए हैं। प्रदेश साहू समाज के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल सभी समाज के लोगों के लिए विकास के लिए लगातार काम कर रहे। उन्होंने प्रदेश में साहू समाज को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।