Tuesday , March 5 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़: कोरिया में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत

छत्तीसगढ़: कोरिया में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई है तथा एक घायल हो गया. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार का यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मनेंद्रगढ़ शहर के बस स्टैंड में तिरंगा झंडा लगाने के दौरान नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ के दो ठेका मजदूर करंट की चपेट में आ गए. इस घटना में एक मजदूर सुमन तिग्गा (36) की मौत हो गई है. वहीं रामकृपाल सिंह (35) घायल हो गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के दौरान नगर पालिका परिषद ने नगर में झंडा लगाने के लिए मजदूरों को कार्य पर लगाया है. दोनों ठेका मजदूर शनिवार सुबह बस स्टैंड में झंडा लगा रहे थे तभी दोनों करेंट की चपेट में आ गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद दोनों मजदूरों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने सुमन को मृत घोषित कर दिया. घायल रामकृपाल का उपचार जारी है.

उन्होंने बताया कि नगर पालिका परिषद ने मृत मजदूर के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में एक लाख रुपए प्रदान किए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है.