Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / प्रदेश कांग्रेस ने महंगाई पर केन्द्र के खिलाफ किया प्रस्ताव पारित

प्रदेश कांग्रेस ने महंगाई पर केन्द्र के खिलाफ किया प्रस्ताव पारित

रायपुर 10 नवम्बर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यसमिति ने कोरोना काल मे एक्साइज ड्यूटी में की गई बेतहाशा बढ़ोत्तरी से बढ़ती महंगाई पर रोष व्यक्त करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर उसकी कड़ी निन्दा की हैं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी की विस्तारित बैठक दुर्ग के राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का, राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।बैठक में पारित निदा प्रस्ताव में कहा है कि केंद्र के द्वारा कोरोना काल मे एक्साइज ड्यूटी को बेतहाशा बढ़ा दिया जिससे मंहगाई चरम पर पहुंच गई है।हाल ही पांच रूपए 10 रूपए की गई कमी अपर्याप्त है।प्रस्ताव में केंद्र से एक्साइज ड्यूटी को कोरोना काल के पहले के स्तर पर लाने की मांग की गई।

बैठक में कांग्रेस की सदस्यता अभियान तथा 14 नवम्बर से 29 नवम्बर तक प्रदेश कांग्रेस द्वारा मंहगाई के खिलाफ चलाये जाने वाले जनजागरण पदयात्रा तथा आंदोलन के रूप रेखा पर चर्चा हुई। इसके साथ ही आजादी के हीरक महोत्सव तथा इंदिरा गांधी जयंती बंगला देश विजय दिवस के 50वी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम की रूप रेखा पर चर्चा की गई। प्रदेश में एक दिसम्बर से होने वाली धान खरीद में कांग्रेसजनों के द्वारा समिति गठित कर लोगो के सहयोग पर भी विचार विमर्श हुआ। आसन्न नगरीय निकाय चुनावों पर भी चर्चा कर रणनीति बनाया गया।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा बैठक में इस वर्ष 105 लाख टन धान की खरीद का लक्ष्य निर्धारित करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य सरकार के प्रति धन्यवाद का प्रस्ताव लाया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश मे डीएपी यूरिया की आपूर्ति नही कर पा रही है।उन्होंने कहा राज्य में भाजपा मुद्दा विहीन है वह यहां पर साम्प्रदायिकता और धर्मांतरण के झूठे मुद्दे पर माहौल खराब करने में लगी है।हमे लोगो को जागरूक करना है ।हमने पुलिस को भी कहा है कही भी यदि धर्मांतरण की कोई शिकायत आए तो कड़ी कार्यवाही की जाय।