Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का कल करेंगे उद्घाटन

मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का कल करेंगे उद्घाटन

सुलतानपुर 15 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल उत्‍तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में करवल खीरी में पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे भारतीय वायु सेना का एयर शो देखेंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की लंबाई लगभग 341 किलोमीटर है। यह लखनऊ में लखनऊ-सुल्तानपुर रोड पर मौजूद चांद सराय गांव से शुरू होता है और गाजीपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 31 पर मौजूद गाजीपुर जिले के हैदरिया गांव में खत्म होता है, जहां से उत्तर प्रदेश और बिहार के बॉर्डर की दूरी महज 18 किलोमीटर रह जाती है।

यह एक्सप्रेसवे 6 लेन का है जिसे 8 लेन तक भविष्य में बढ़ाया जा सकेगा। लगभग 22,500 करोड रुपए की अनुमानित लागत से तैयार हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में स्थित तमाम जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर में विकास को गति मिलेगी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस एक्सप्रेसवे की आधारशिला जुलाई 2018 में रखी थी। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सुल्तानपुर के कूड़ेभार इलाके में एक 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी भी बनाई गई है।श्री मोदी कल यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।