Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भाजपा विधायक कुछ देर के लिए सदन से हुए निलम्बित

भाजपा विधायक कुछ देर के लिए सदन से हुए निलम्बित

रायपुर 15दिसम्बर।छत्तीसगढ़ विधानसभा में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह पर की गई टिप्पणी पर मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों ने हंगामा किया और विरोध करते हुए अध्यक्ष के आसन के सामने पहुंच गए,जिसके कारण 11 सदस्य स्वंमेव निलम्बित हो गए।

मंत्री श्री भगत ने प्रश्नोत्तरकाल में समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान के समय से उठाव नही होने पर नुकसान सम्बन्धी पूरक प्रश्न के उत्तर में डा.सिंह पर अमर्यादित टिप्पणी कर दी जिस पर भाजपा सदस्य आक्रोशित हो गए और मंत्री पर शब्द वापस लेने एवं खेद व्यक्त करने की मांग करने लगे।अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने अमर्यादित टिप्पणी को कार्यवाही से विलोपित करने की घोषणा की।पर भाजपा सदस्य इससे सन्तुष्ट नही हुए।

अध्यक्ष डा.महंत ने इसके बाद मंत्री को खेद व्यक्त करने की सलाह दी।मंत्री ने अध्यक्ष की सलाह को स्वीकारते हुए यह कहते हुए खेद व्यक्त किया उऩ्होने केवल एक मुहावरे का उल्लेख किया था।संसदीय कार्य मंत्री ने इस बीच हस्तक्षेप करते हुए कहा कि डा. सिंह 15 वर्ष राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं,और व्यक्तिगत रूप से वह भाजपा सदस्यों से ज्यादा उऩका सम्मान करते हैं।भाजपा सदस्य इसके बाद विरोध करते हुए अध्यक्ष के आसन के सामने पहुंच गए,जिसके कारण 11 सदस्य स्वंमेव निलम्बित हो गए।

अध्यक्ष ने उनका निलम्बन कुछ ही समय बाद समाप्त कर दिया और विपक्ष के नेता धरम कौशिक को अपने प्रश्न पूछने को कहा तो उन्होने डा.सिंह डा.सिंह पर की गई अमर्यादित टिप्पणी के चलते खाद्य मंत्री से प्रश्न नही पूछने का ऐलान किया।इसके साथ ही दूसरे भाजपा सदस्यों ने भी आज खाद्य विभाग से जुड़े अपने प्रश्नों को पूछने से मना कर दिया।अध्यक्ष ने इस पर कहा कि सदन में मौजूद रहकर मंत्री से प्रश्न नही पूछना उचित नही हैं।