Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / सुरक्षा चूक के नाम पर कांग्रेस और पंजाब सरकार को बदनाम करने की कोशिश – भूपेश

सुरक्षा चूक के नाम पर कांग्रेस और पंजाब सरकार को बदनाम करने की कोशिश – भूपेश

रायपुर 06 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक के नाम पर कांग्रेस और पंजाब सरकार को बदनाम करने की कोशिश हो रही हैं।

श्री बघेल ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि श्री मोदी का भटिडां में दिया बयान..मैं जिन्दा लौट पाया,अपने सीएम को थैक्स कहना..बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निन्दनीय हैं।उन्होने कहा कि श्री मोदी कहते हैं कि उनकी जान बच गई,आप की जान पर किसने हमला कर दिया था,कहां पत्थर चला था ? जिस राज्य के सात सौ किसान दिल्ली में किसान आन्दोलन के दौरान शहीद हो गए और आपके खिलाफ गांव गांव में जहां भारी आक्रोश हैं,वहां सड़क मार्ग से यात्रा करने का निर्णय और इसकी सलाह देने वाले कौन थे ?

उन्होने कहा कि विमानतल पर श्री मोदी अचानक बोलते है कि सड़क मार्ग से जायेंगे,अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से 10 किमी दूर आपने ऐसा क्यों किया। 40 किमी तो सड़क से प्रधानमंत्री जाते नही आपने अचानक 120 किमी दूर जाने का निर्णय कैसे कर लिया।श्री मोदी का कार्यक्रम बनाने वालों ने हेलीकाप्टर यात्रा का कार्यक्रम क्यों बनाया जबकि उऩ्हे पता था कि मौसम खराब हैं।

श्री बघेल ने कहा कि श्री मोदी के तीन कार्यक्रम बताए गए थे,लिहाजा पंजाब सरकार ने उऩके कार्यक्रमों में सुरक्षा बन्दोबस्त में भारतीय पुलिस सेवा के 20 अफसरों के अलावा 10 हजार जवानों की डियूटी लगाई थी।उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री किसी पार्टी के नही बल्कि देश के है,और उनको सुरक्षा मुहैया करवाना हम सभी का कर्तव्य हैं,लेकिन सुरक्षा जैसे मसले पर श्री मोदी समेत पूरी भाजपा कल से ही विशुद्ध राजनीति कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि कल से लेकर आज तक जिस तरह की कांग्रेस और पंजाब सरकार को बदनाम करने की कोशिश हो रही है,इससे पंजाब सहित चुनावी राज्यों में जमीन छिनने की तल्खी साफ दिखाई पड़ रही है।उन्होने कहा कि श्री मोदी और भाजपा को यह बर्दास्त नही हो रहा है कि पंजाब में मुख्यमंत्री दलित है।