Saturday , July 13 2024
Home / MainSlide / नक्सलियों के घात लगाकर किए हमले में असिस्टेंड कमांडेंट शहीद

नक्सलियों के घात लगाकर किए हमले में असिस्टेंड कमांडेंट शहीद

शहीद असिस्टेंड कमांडेंट तिर्की

जगदलपुर 12 फरवरी।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक असिस्टेंड कमांडेंट शहीद हो गया जबकि एक जवान घायल हो गया।

बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक पी.सुन्दरराज ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीजापुर के थाना बासागुड़ा अंतर्गत सीआरपीएफ 168 बटालियन के ‘‘एफ’’ कंपनी का बल रोड सुरक्षा ड्यूटी पर आज सुबह रवाना हुआ और लगभग साढ़े नौ बजे पुतकेल गांव के आगे डोंगलचिंता नामक नाला के पास अज्ञात माओवादियों द्वारा पुलिस पार्टी को जान से मारने के नीयत से फायरिंग की गई, पुलिस पार्टी द्वारा भी जवाबी कार्यवाही की गई, इस मुठभेड़ में असिस्टेंड कमांडेंट शांति भूषण तिर्की शहीद हुए एवं सीआरपीएफ का 01 जवान अप्पाराव घायल हुआ।

उन्होने बताया कि घायल जवान को हेलीकॉप्टर के माध्यम से जगदलपुर लाकर अस्पताल में ईलाज हेतु भर्ती कराया गया। उनके पैर में मामूली चोट है, जिसका अस्पताल में ईलाज किया जा रहा है। घायल जवान की स्थिति सामान्य है।मुठभेड़ के बाद शहीद असिस्टेंड कमांडेंट की ए.के. 47 रायफल को नक्सली लूट कर ले गये।शहीद असिस्टेंड कमांडेंट शांति भूषण तिर्की जिला रांची, झारखण्ड के निवासी हैं।

श्री सुन्दरराज ने बताया कि संभाग मुख्यालय जगदलपुर में कल 13 फरवरी को सुबह अंतिम सलामी के बाद शहीद के पार्थिक शरीर को हेलीकॉप्टर के माध्यम से गृह जिला रांची (झारखण्ड) भेजा जायेगा।