Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / वायनाड में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए काफी कुछ करने की जरूरत-ईरानी

वायनाड में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए काफी कुछ करने की जरूरत-ईरानी

वायनाड (केरल) 03 मई।केन्द्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि वायनाड जैसे आकांक्षी जिलों में जीवन को बेहतर बनाने, बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और लोगों को सेवाएं प्रदान करने के लिए काफी कुछ करने की आवश्यकता है।

श्रीमती ईरानी ने आज यहां केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन पर जिला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। वायनाड केरल में नीति आयोग द्वारा आकांक्षी जिलों की सूची में शामिल होने वाला एकमात्र जिला है।उन्होने कहा कि विभिन्न सरकारी संस्थाओं के बीच बेहतर समन्वय और सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वायनाड जिले के लोगों को राज्य सरकार से उचित सहायता और सब्सिडी नहीं मिल रही है।

उन्होने कहा कि वायनाड में जनजातीय लोगों को सिकल सेल रक्तअल्पता का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से जनजातीय महिलाओं के रक्त की जांच कराने का भी आग्रह किया।इससे पहले उन्होने कुछ आंगनबाड़ी और जनजातीय बस्तियों का दौरा भी किया।

वायनाड श्रीमती ईरानी के परम्परागत राजनीतिक प्रतिद्दन्द्धी वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र हैं।पिछले लोकसभा चुनाव में श्रीमती ईरानी ने राहुल को उनके परम्परागत निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में शिकस्त दी थी,जबकि 2014 में वह अमेठी में श्री गांधी से चुनाव हार गई थी।