Sunday , October 1 2023
Home / MainSlide / बागेश्वरी देवी के दर्शन के लिए कुदरगढ़ में शीघ्र बनेगा रोप-वे- भूपेश

बागेश्वरी देवी के दर्शन के लिए कुदरगढ़ में शीघ्र बनेगा रोप-वे- भूपेश

कुदरगढ़ 07 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माँ बागेश्वरी देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये रोप-वे निर्माण की घोषणा की हैं।

श्री बघेल ने आज यहां  ’भेंट-मुलाकात’ अभियान के तहत ग्रामीणों से सीधे चर्चा के दौरान यह घोषणा की।उन्होने कहा कि यह कार्य बजट में शामिल है और जल्द ही इसके लिए टेण्डर होगा। उन्होने कुदरगढ़ में विश्राम गृह निर्माण, उप स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना, पुलिस चौकी के भवन निर्माण, रक्सगंडा को पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित करने, बिहारपुर मार्ग के चौड़ीकरण  और शिवनंदनपुर (विश्रामपुर) में आईटीआई की मंजूरी की घोषणा की।

श्री बघेल ने इस मौके पर कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत किसानों को अगली किस्त का भुगतान पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर 21 मई को किया जाएगा। उन्होने कहा कि गांव में उत्पादन केंद्र तो बन जाते हैं लेकिन विक्रय की व्यवस्था नहीं रहती इसलिए हम सी-मार्ट बना रहे हैं, ताकि आपको विक्रय की परेशानी ना हो।

उन्होने कहा कि वे लोगों से भेंट-मुलाकात के लिए प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले हैं। भ्रमण के दौरान वे राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति जानने स्थानीय शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण कर रहे हैं और आम जनता से सीधे फीडबैक ले रहे हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, पेंशन योजनाओं आदि का लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है या नही, इसकी जानकारी सीधे आम जनता से प्राप्त कर रहे हैं।