Saturday , December 10 2022
Home / MainSlide / नोटबंदी एवं जीएसटी को लेकर यशवंत एवं शत्रु ने किया हमला

नोटबंदी एवं जीएसटी को लेकर यशवंत एवं शत्रु ने किया हमला

नई दिल्ली/पटना 10 नवम्बर।नोटबंदी एवं जीएसटी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के दो बड़े नेताओं पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आज फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला,और सरकार को इसे लेकर जश्न मनाने पर सवालों को घेरे में खड़ा किया।

पूर्व वित्तमंत्री सिन्हा ने आज पटना में पत्रकारों से बातचीत में नोटबंदी को पूरी तरह से फ्लाप बताते हुए कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी का कबाड़ कर दिया है।इसमें आमूल-चूल परिवर्तन करना होगा, इसलिए वित्त मंत्री को बदलना चाहिए।उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये सुझाव भी दिया कि पूर्व वित्त सचिव विजय केलकर की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जाए, जो जीएसटी को प्रभावी बनाने के लिए अनुशंसा करे।

उन्होने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार झूठ बोल रही है।उन्होंने कहा कि इस मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के दौरान तब के अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने दावा किया था कि करीब पांच लाख करोड़ रुपया वापस नहीं आएगा,लेकिन 99 प्रतिशत पैसा वापस आ गया।इससे साबित होता है कि सरकार का ये कदम अपने उद्देश्यों को पाने में असफल रहा।

श्री सिन्हा ने पटना में ही एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि अगर मेरे बेटे जयंत सिन्हा की जांच हो तो साथ ही साथ अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए।उन्होने एक माह के भीतर केन्द्र सरकार से जांच की मांग करते हुए कहा कि..मेरा सरकार से निवेदन है कि जिन राजनेताओं के नाम पैराडाइज पेपर में आए है उसकी पहले जांच हो और 15 दिन एक महीना के भीतर सरकार ये बताए कि जिन राजनेताओं के नाम आए है वो दोषी है या नहीं..।

उन्होने कहा कि अगर जयंत सिन्हा के खिलाफ जांच हो रही है तो जय शाह के खिलाफ जांच क्यों नहीं होगी, उसको तो कहा जा रहा है कि अदालत में जाकर मुकदमा करो।मेरी मांग है कि सब की जांच होनी चाहिए।

मोदी सरकार को आज ही दूसरे सिन्हा ने ट्वीट कर जोरदार ढ़ग से घेरा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर बड़ा बयान दिया कि.. अगर ‘नोटबंदी’ से लोग खुश होते तो जश्न सरकार नहीं, लोग मना रहे होते..।शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।