Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / अच्छे अधिकारी की पहचान उनके अच्छे कार्यों से होती है-साहू

अच्छे अधिकारी की पहचान उनके अच्छे कार्यों से होती है-साहू

रायपुर, 25 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज यहां सिविल लाईन स्थित सिरपुर भवन में नवनिर्मित केन्द्रीय गुणवत्ता एवं अनुसंधान प्रयोगशाला का लोकार्पण करते हुए कहा कि अच्छे अधिकारी की पहचान उनके अच्छे कार्यों से होती है।

श्री साहू ने इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग से संबद्ध 120 इंजीनियरों के लिए आयोजित तीन दिवसीय गुणवत्ता प्रशिक्षण का भी शुभारंभ किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विभागीय इंजीनियरों को लैब की महत्ता और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता कायम रखते हुए लोगों के विश्वास पर खरे उतरे। उन्होंने कहा कि अच्छे अधिकारी की पहचान उनके अच्छे कार्यों से होती है।

श्री साहू ने विभागीय अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करने और जन आकांक्षाओं के अनुरूप लोगों की आवश्यकता के आधार पर सड़क, भवन, पूल, आदि निर्माण के लिए कार्य योजना तैयार करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यह प्रयोग शाला उनके कार्यो से जुड़ा है। यहां भवन, सड़क, पूल निर्माण से संबंधित सामग्रियों-मिट्टी, गिट्टी, सीमेंट, छड़, ईट, रेत, लोहा, डामर आदि का वृहद परीक्षण किया जाएगा। श्री साहू ने प्रयोग शाला लोकार्पण होने पर सभी इंजीनियरों को बधाई और शुभकामनाएं दी।