Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / पावरग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत छह गिरफ्तार

पावरग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत छह गिरफ्तार

नई दिल्ली 07 जुलाई।केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने टाटा प्रोजेक्ट्स से जुड़े कथित रिश्वत मामले में ‘पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया‘ के कार्यकारी निदेशक बी.एस.झा तथा निजी कंपनी के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के सूत्रों ने आज यहां बताया कि गिरफ्तार किये गये निजी कंपनी के अधिकारियों में उसके कार्यकारी उपाध्यक्ष देशराज पाठक और सहायक उपाध्यक्ष आर.एन. सिंह शामिल हैं।यह मामला निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने के एवज में कथित रिश्वत लेने से संबद्ध है।सीबीआई ने बुधवार को 11 स्थानों पर चलाए गए तलाशी अभियान के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया।

सीबीआई का यह अभियान आज भी जारी रहा और इस दौरान झा के गुरुग्राम परिसर से 93 लाख रुपये नकद बरामद किये गए।अधिकारियों ने बताया कि झा वर्तमान में ईटानगर में पदस्थ हैं।सूत्रों ने बताया कि सीबीआई झा पर नजर रख रही थी और इसी दौरान सूचना मिली कि झा विभिन्न कार्यों के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स और अन्य कंपनियों के अधिकारियों से रिश्वत ले रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अवैध रकम के लेन-देन वाले स्थान पर छापेमारी कर बुधवार को आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस बीच टाटा प्रोजेक्ट्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने सभी व्यापारिक लेनदेन में सख्त मानदंडों का पालन करते हैं और इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं करते।हम संबंधित जांच अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन देंगे।