Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राष्ट्रपति भवन पर हमले के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री का इस्तीफा देने का ऐलान

राष्ट्रपति भवन पर हमले के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री का इस्तीफा देने का ऐलान

कोलम्बो 09 जुलाई।राष्ट्रपति भवन पर हमले के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री राणिल विक्रमसिंघ ने देश में सर्वदलीय सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्‍त करने के लिए पद से इस्‍तीफा देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री के मीडिया विभाग ने कहा है कि प्रधानमंत्री सर्वदलीय सरकार के गठन और संसद में बहुमत हासिल करने के बाद इस्‍तीफा दे देंगे। उनके कार्यालय ने कहा है कि उस समय तक श्री विक्रमसिंघे प्रधानमंत्री पद पर काम करते रहेंगे।

श्रीलंका में राष्‍ट्रपति गोताबाया राजपक्ष के आधिकारिक आवास में प्रदर्शनकारियों के तोड़फोड़ करने के बाद स्थिति नियंत्रित करने के लिए आज प्रधानमंत्री विक्रमसिंघ ने पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई।स्‍थानीय मीडिया के अनुसार बैठक में मंत्रियों ने श्री राजपक्ष से देश में स्थिति नियंत्रित करने के लिए इस्‍तीफा देने की अपील की। बैठक में संसद अध्‍यक्ष भी शामिल हुए।

राष्‍ट्रपति के अन्‍य स्‍थान पर चले जाने की खबरों के बीच सरकारी प्रवक्‍ता मोहन समरनायक ने कहा है कि उन्‍हें राष्‍ट्रपति के स्‍थान के बारे में कोई सूचना नहीं है।कई महीनों से जारी आर्थिक संकट का सामना कर रहे आक्रोशित हजारों लोगों की भीड़ आज कोलम्‍बो में राष्‍ट्रपति के आधिकारिक आवास और कार्यालय में प्रवेश कर गई और तोड़फोड़ की।