Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / छत्‍तीसगढ़: इन शहरों में होगी भारी बारिश, बीजापुर में ग्रामीण डूबा

छत्‍तीसगढ़: इन शहरों में होगी भारी बारिश, बीजापुर में ग्रामीण डूबा

छत्‍तीसगढ़ में वर्षा का असर देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिनों से सभी जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने रविवार को भी बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा में अति भारी वर्षा होने और बिजली गिरने की आशंका जताई है। इसके साथ ही धमतरी, राजनांदगांव जिले में भी भारी वर्षा के आसार बने हुए है। प्रदेश के बाकी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

वहीं शनिवार को बीजापुर जिले में लगातार दूसरे दिन एक ग्रामीण नदी में डूब गया। उसकी तलाश जारी है। कांकेर जिले में दूध नदी के तेज प्रवाह में डायवर्सन सड़क बह गई। इससे मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। वहीं चारामा विकासखंड में गाज गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

कांकेर में माकड़ी से आतुरगांव तक बाइपास सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पुल निर्माण स्थल के पास ही डायवर्सन सड़क का निर्माण किया गया था। दूध नदी में तेज बहाव से डायवर्सन सड़क पूरी तरह से बह गई। बाइपास का निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है। वहीं नैनी नदी में दो युवकों को बचाने कूदा युवक लापता हो गया। बीजापुर जिले में कड़ेनार पंचायत का एक ग्रामीण मिंगाचल नदी पार करते हुए बह गया।

कड़ेनार के सरपंच पति रमेश ताती ने बताया कि गांव का लंकापारा निवासी युवक कमलू ताती (40) गाय को खोजने तारम पारा जाने के लिए घर से निकला था। नदी में प्रवेश करते ही तेज बहाव के भंवर में फंसने से वह लापता हो गया। शुक्रवार को बीजापुर में ही एक जवान बह गया था। इसका शव बरामद हो गया था। गरियाबंद जिले के सबसे बड़े ग्राम पांडुका के बस स्टैंड, चारोधाम चौक में पानी गिरने के बाद गड्ढों में पानी भर जा रहा है। धमतरी जिले में एक जून से अब तक 214.5 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

बीजापुर 12 सेमी, चारामा 8 सेमी, फरसगांव-जगदलपुर-कोंडागांव-बस्तर 7 सेमी, केशकाल-कांकेर-भैरमगढ़ 6 सेमी, पखांजुर-बालोद-चांपा 5 सेमी वर्षा हुई। इन क्षेत्रों के साथ ही प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को भी प्रदेश भर में वर्षा होगी।

यह रहा तापमान

रायपुर 31.6 24.2

बिलासपुर 34.0 24.8

जगदलपुर 25.8 22.3

अंबिकापुर 30.3 25.0

पेन्ड्रा रोड 33.8 23.0