Saturday , February 24 2024
Home / MainSlide / भ्रष्टाचार मुक्त विकास प्रणाली सरकार की प्राथमिकता – मोदी

भ्रष्टाचार मुक्त विकास प्रणाली सरकार की प्राथमिकता – मोदी

नई दिल्ली 30 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार मुक्त विकास प्रणाली सरकार की प्राथमिकता है।

श्री मोदी ने आज यहां हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में कहा कि 2014 में लोगों ने व्यवस्था में स्थाई परिवर्तन के लिए मतदान किया था और देश के विकास के लिए मजबूत बुनियाद रखी गई थी। उन्होने कहा कि केन्द्र भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए दृढ़ संकल्प है और उसने इसके लिए जो रास्ता चुना है उसकी उसे राजनीतिक रूप से कीमत चुकानी पड़ सकती है पर सरकार इसके लिए तैयार है।

उन्होने कहा कि..इस सरकार के लिए करप्शन फ्री, सिटीजन सेंट्रीक और डेवलपमेंट फ्रेंडली इको सिस्टम ये हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। नीतियों पर आधारित, तकनीक पर आधारित, पारदर्शिता पर आधारित एक ऐसा इको सिस्टम जिसमें गड़बड़ी होने की लीकेजिस की कम से कम गुंजाईश हो..।

श्री मोदी ने कहा कि व्यवस्था में परिवर्तन देश के नागरिकों के विश्वास का सूचक है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतीय के प्रयासों से देश आगे बढ़ा है।एक भरोसा अब आया है। हम सब सवा सौ करोड़ भारतीयों ने मिलकर दिन-रात अथक परिश्रम किया है। देशवासियों का अपने आप पर भरोसा, देश पर भरोसा किसी भी देश का ऊंचाईयों पर ले जाने का सबसे ताकतवर मंत्र होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विमुद्रीकरण से लोगों के व्यवहार में परिवर्तन आया है और इससे छुपे हुए धन का बड़ा हिस्सा भी अर्थव्यवस्था में शामिल हो गया है। श्री मोदी ने बताया कि सरकार विमुद्रीकरण के बाद फर्जी कम्पनियों और भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई कर रही है।उन्होने कहा कि..डिमोनीटाइजेशन के बाद देश में जिस तरह का बिहेवरल चेंज आया है उसे आप स्वयं भी महसूस करते होंगे।स्वतंत्रता के बाद पहली बार ऐसा हुआ है भ्रष्टाचारियों को काले धन के लेन-देन से पहली बार डर लगने लगा है..।

उन्होने कहा कि वस्तु और सेवाकर से व्यवस्था में पारदर्शिता आई है और आधार से स्थाई परिवर्तन आया है।श्री मोदी ने आगे कहा कि भारत को वैश्विक पहचान मिली है और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इसका महत्व बढ़ा है।उन्होंने मीडिया से अनुरोध किया कि लोगों को स्वच्छ भारत अभियान और सरकार के प्रयासों के प्रति उत्साहित करें।

श्री मोदी ने कहा कि..मेरा इस मंच से देश के पूरे मीडिया जगत को आग्रह है कि आप खुद भी संकल्प लीजिये, दूसरों को भी प्रेरित करिये। जैसे आपने स्वच्छ भारत अभियान को अपना मानकर बदलने में एक बहुत ही सकारात्मक सक्रिय भूमिका निभाई है। वैसे ही संकल्प से सिद्धि की यह यात्रा में भी आगे बढ़करके आईये, देश के अंदर अपनी भागीदारी बढ़ाईये, देश को दिशा देने में साथ दीजिये..।