Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग से इस्तीफे का मुझे नहीं मिला है पत्र: सीएम बघेल

टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग से इस्तीफे का मुझे नहीं मिला है पत्र: सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव (T. S. Singh Deo) ने शनिवार को एक पत्र जारी कर अपने पंचायती राज विभाग से इस्तीफा दे दिया है. इस पर अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है. सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें मीडिया के माध्यम से पता चला है, अब तक पत्र नहीं मिला है. मिलने के बाद विचार करूंगा.

इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजनीति में सियासी भूचाल आ गया, क्योंकि लंबे समय से चल रहे अटकलों के बीच मंत्री टी एस सिंहदेव ने अपने एक विभाग से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने पत्र में विभाग के कार्य नहीं करा पाने पर निराशा जताई है. इसके बाद कांग्रेस सरकार पर बीजेपी आंतरिक कलह का आरोप लगा रही है. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है. उन्होंने रविवार को रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत की है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे पत्र नहीं मिला है. मीडिया से मुझे जानकारी मिली है. रात को मैंने उन्हें फोन लगाया था, लेकिन नहीं लगा. आगे मीडिया ने रमन सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों पर सीएम बघेल से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि सब तालमेल है, जो भी बात है आपस में बैठक कर तय कर लेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पत्र आएगा तो उस पर विचार करेंगे.

इन विभागों के मंत्री हैं टी एस सिंहदेव

गौरतलब है कि टी एस सिंहदेव , ग्रामीण विकास और पंचायत, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) विभाग के मंत्री हैं, लेकिन इसमें से उन्होंने केवल पंचायत विभाग के मंत्री पद से इस्तीफा दिया है. अपने प्रभार वाले बाकी विभागों में कैबिनेट मंत्री के रूप में बने रहेंगे. वहीं इस मामले में अब तक कांग्रेस संगठन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.