Friday , February 23 2024
Home / MainSlide / महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, राहुल बोले देना होगा जवाब

महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, राहुल बोले देना होगा जवाब

देश में महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। कांग्रेस भी इसको लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। राहुल ने कीमतों में बढ़ोतरी, जीएसटी दरों में वृद्धि और रुपये के मूल्यह्रास के मुद्दों पर सरकार पर हमला किया।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से संसद में सवालों के जवाब ना देना और सवालों से भागना असंसदीय है। प्रधानमंत्री कई शब्दों को ‘असंसदीय’ घोषित करके विपक्ष को चुप कराने की कितनी भी कोशिश करें, उन्हें इन मुद्दों पर जवाब देना होगा

सरकार को देना होगा जवाब

वहीं, डालर की कीमत पहली बार 80 रुपये के पार जाने पर भी उन्होंने सरकार को घेरा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘रुपया पहुंचा 80 पार, गैस वाला मांगे हजार, जून में 1.3 करोड़ बेरोजगार, अनाज पर भी GST का भार।’ राहुल ने आगे कहा कि जनता के मुद्दे उठाने से हमें कोई रोक नहीं सकता, सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा। संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे ‘असंसदीय’ है, प्रधानमंत्री जी।

राहुल ने खाने-पीने की चीजों में जीएसटी वृद्धि को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब से दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर जनता से 5% GST वसूला जाएगा। रोजमर्रा की खाने-पीने की चीजें महंगी हो गई हैं। सिलेंडर 1053 रुपये का हो गया। मतलब, ये महंगाई जनता की समस्या है, सरकार की नहीं।