Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / पूर्वोत्तर राज्यों में उग्रवाद की समस्या का समाधान सर्वोच्च प्राथमिकता – शाह

पूर्वोत्तर राज्यों में उग्रवाद की समस्या का समाधान सर्वोच्च प्राथमिकता – शाह

गुवाहाटी 09 अक्टूबर।गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पूर्वोत्तर राज्यों में उग्रवाद की समस्‍या का समाधान, सम्‍पर्क सुविधाओं में सुधार और कल्याणकारी योजनाओं का कार्यान्वयन सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।

श्री शाह ने आज पूर्वोत्तर परिषद के 70वें पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए पूर्वोत्तर राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को बाढ़ की समस्‍या से निपटने और पर्यटन तथा वन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए पूर्वोत्तर अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र की मदद लेने को कहा।

क्षेत्रीय भाषा के महत्व के बारे में गृह मंत्री ने कहा कि सभी क्षेत्रीय भाषाएं समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। देश का विकास तभी संभव है जब सभी भाषाओं को बराबर सम्‍मान दिया जाए। नई शिक्षा नीति के अनुसार बच्चों को प्राथमिक शिक्षा अनिवार्य रूप से उनकी मातृभाषा में ही दी जानी चाहिए।

श्री शाह ने बाद में शाम को असम के डरगांव में पुलिस अधीक्षकों के दो दिन के सम्मेलन का उद्घाटन किया। उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, राज्‍य के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए। सम्मेलन में राज्य की कानून व्यवस्था की वर्तमान स्थिति और जनहित के उपायों सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।