Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / सड़कों की मरम्मत के लिए बजट की कोई कमी नहीं-भूपेश

सड़कों की मरम्मत के लिए बजट की कोई कमी नहीं-भूपेश

रायपुर, 29 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सड़कों का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण  करते हुए कहा कि सड़क मरम्मत के लिए बजट की कोई कमी नहीं है।

श्री बघेल ने आज लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि अब तक राज्य में एक हजार करोड़ रूपए की लागत से सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। अन्य सड़कों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।उन्होने अधिकारियों से कहा कि पैचवर्क वाली सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक करें साथ ही खराब सड़कों की मरम्मत हेतु कलेक्टरों को मॉनिटरिंग के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि छत्तीसगढ़ रोड़ एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा दिसम्बर 22 तक सड़क एवं पुल के 165 कार्य, मार्च 23 तक 180 कार्य, जून 23 तक 99 कार्य, जुलाई 23 तक 39 कार्य समेत कुल 483 कार्यों को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय राजमार्ग, एडीबी परियोजना एवं बजट में सम्मिलित विभिन्न योजना के तहत निर्मित एवं निर्माणाधीन सड़क और पुल के कार्य तेजी से पूर्ण कराये जा रहे हैं।

बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।