Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नही होने के विरोध में कांग्रेस की रैली 03 जनवरी को

आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नही होने के विरोध में कांग्रेस की रैली 03 जनवरी को

रायपुर 01 जनवरी।छत्तीसगढ़ में विधानसभा द्वारा पारित आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल अनुसुईया उइके द्वारा लगभग एक माह से हस्ताक्षर नही करने को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इसके खिलाफ 03 जनवरी को एक बड़ी रैली आहूत की हैं।

     प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 03 जनवरी को आहूत जन अधिकार महारैली में प्रदेश भर से  सर्वसमाज के एक लाख से अधिक लोग आयेंगे। भारतीय जनता पार्टी राजभवन की आड़ में राजनीति कर रही है।आरक्षण संशोधन विधेयक में विलंब भाजपा का साफ षडयंत्र लग रहा है।भाजपा के  षड्यंत्र कारी कदम के विरोध में जनता मुखर हो रही भाजपा का प्रदेश व्यापी विरोध स्वफूर्त हो कर जनता खुद कर रही है भाजपा के  खिलाफ पुतला दहन ,पोस्टर लगा रैलियां निकाल कर पोस्ट कार्ड भेज  कर लोग विरोध कर रहे  हैं।

    उन्होने कहा कि विधानसभा में पारित होने के बाद विधेयक राजभवन हस्ताक्षर होने गया है। वहां क्यो रूका है? किसके कहने पर रुका है? यह स्पष्ट हो चुका है कि यह सब किया धरा भाजपा का है।  लोगों के अधिकारों पर राजनीति हो रही है कांग्रेस चुप नहीं रहेगी।जनाधिकार रैली में जनता को हकीकत बतायेंगे। भाजपा को बेनकाब करेंगे।उन्होने कहा कि सरकार ने सभी संवैधानिक पहलुओं की पड़ताल करके उसका तथ्यात्मक निराकरण करके आरक्षण संशोधन विधेयक बनाया है। जिसे विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस पर राज्यपाल को अविलंब हस्ताक्षर करना चाहिये।